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एशियाई बाधा समझाया - लक्ष्य, कोनों, कार्ड (तालिका और उदाहरण)

एशियाई बाधा समझाया - लक्ष्य, कोनों, कार्ड (तालिका और उदाहरण)

एशियाई हैंडीकैप (एएच) उन्नत और पेशेवर खिलाड़ियों के लिए पसंदीदा प्रकार के दांव में से एक है। इसका फायदा उठाना भी सीखें!

एक एशियाई बाधा (एएच) क्या है?

जब आप एक मैच के परिणाम पर शर्त लगाते हैं, तो आपके पास 3 विकल्प होते हैं - मेजबान के लिए एक जीत, अतिथि के लिए एक ड्रॉ और एक जीत (1-X-2)। एशियाई बाधा (एएच) समानता को समाप्त करता है। इस तरह, जुआरी के जीतने की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि उसकी पसंद दो विकल्पों में कम हो जाती है।

महत्वपूर्ण नोट : एशियाई बाधा सामान्य या तथाकथित से भिन्न होती है। यूरोपीय बाधा! दूसरे मामले में, एक ड्रॉ संभावित परिणाम के रूप में मौजूद है।

वास्तव में एक एशियाई बाधा क्या है, यह किस तरह का दांव पेश करती है, इसके फायदे और यह आपके पसंदीदा क्यों बनेंगे, इसकी एक विस्तृत व्याख्या - आप तालिका के बाद पढ़ सकते हैं ...

एशियाई बाधा परिणाम - जीत या हार शर्त?

तालिका से पता चलता है कि मैच के परिणाम के आधार पर किसी टीम पर आपका एशियाई बाधा (एएच) दांव जीत रहा है या हार रहा है।

 AH  परिणाम  तुम्हारी बाजी  AH  परिणाम  तुम्हारी बाजी
 0 (डीएनबी)  वह जीत गया  वह जीत गया  0 (डीएनबी)  वह जीत गया  वह जीत गया
   खींचना  कोई शर्त नहीं है    खींचना  कोई शर्त नहीं है
   खोना  खोना    खोना  खोना
 0, -0.5 (-0.25)  वह जीत गया  वह जीत गया  0, +0.5 (+0.25)  वह जीत गया  वह जीत गया
   खींचना  १/२ हारना    खींचना  जीतना 1/2
   खोना  खोना    खोना  खोना
 -0.5  वह जीत गया  वह जीत गया  +0.5 पर कॉल करें  जीत या ड्रा  वह जीत गया
   ड्रा या हार  खोना    खोना  खोना
 -0.5, -1 (-0.75)  1 से जीता  जीतना 1/2  +0.5, +1 (+0.75)  खींचना  वह जीत गया
   ड्रा या हार  खोना    1 से हार गया  १/२ हारना
   2+ से जीतें  वह जीत गया    2+ के साथ हार  खोना
 -1  1 से जीता  कोई शर्त नहीं है  + 1  जीत या ड्रा  वह जीत गया
   ड्रा या हार  खोना    1 से हार गया  कोई शर्त नहीं है
   2+ से जीतें  वह जीत गया    2+ के साथ हार  खोना
 -1, -1.5 (-1.25)  1 से जीता  १/२ हारना  +1, +1.5 (+1.25)  जीत या ड्रा  वह जीत गया
   ड्रा या हार  खोना    1 से हार गया  जीतना 1/2
   2+ से जीतें  वह जीत गया    2+ के साथ हार  खोना
 -1.5  2+ से जीतें  वह जीत गया  +1.5 पर कॉल करें  1 से जीतें, ड्रा करें या हारें  वह जीत गया
   जीत 1, ड्रा या हार  खोना    2+ के साथ हार  खोना
 -1.5, -2  (-1.75)  3+ से जीतें  वह जीत गया  +1.5, +2 (+1.75)  1 से जीतें, ड्रा करें या हारें  वह जीत गया
   2 से जीता  जीतना 1/2    2 से हार गया  १/२ हारना
   जीत 1, ड्रा या हार  खोना    3+ के साथ हार  खोना
 -2  3+ से जीतें  वह जीत गया  +2  1 से जीतें, ड्रा करें या हारें  वह जीत गया
   2 से जीता  कोई शर्त नहीं है    2 से हार गया  कोई शर्त नहीं है
   जीत 1, ड्रा या हार  खोना    3+ के साथ हार  खोना
 -2, -2.5  (-2.25)  3+ से जीतें  वह जीत गया  +2, +2.5 (+2.25)  1 से जीतें, ड्रा करें या हारें  वह जीत गया
   2 से जीता  १/२ हारना    2 से हार गया  जीतना 1/2
   जीत 1, ड्रा या हार  खोना    3+ के साथ हार  खोना
 -2.5  3+ से जीतें  वह जीत गया  +2.5 पर कॉल करें  1 या 2 से जीतें, ड्रा करें या हारें  वह जीत गया
   1, 2 से जीतें, ड्रा करें या हारें  खोना    3+ के साथ हार  खोना

अपनी शर्त की व्याख्या:

  • जीत - आप शर्त से गुणा राशि जीतते हैं।
  • जीत 1/2 - आप शर्त के मुकाबले कई गुना जीतते हैं, दांव का दूसरा हिस्सा आपके पास वापस आ जाता है।
  • कोई शर्त नहीं है - शर्त राशि वापस की जाती है।
  • 1/2 हारना - आप शर्त का आधा हिस्सा खो देते हैं, दूसरा आधा आपको वापस कर दिया जाता है।
  • हार - आप शर्त हार गए।

एशियाई टीम बाधा (अंतिम परिणाम)

यूरोपीय और एशियाई दोनों तरह के हथकंडों में दोनों टीमों में से एक को फायदा मिलता है। अंतर यह है कि एएच में लाभ न केवल पूरे लक्ष्यों के साथ, बल्कि लक्ष्यों के कुछ हिस्सों के साथ भी निर्धारित किया जा सकता है।

अभी के लिए, यह सब जटिल लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप उन्हें समझ जाते हैं, तो आप जल्दी से नियमों के अभ्यस्त हो जाते हैं। और फिर इस प्रकार का दांव पसंदीदा बन जाता है।

एशियन हैंडीकैप में गोल का फायदा टीम के नाम के बाद एक नंबर से होता है। उदाहरण के लिए, यदि आर्सेनल को +1.5 लिखा जाता है, तो इसका मतलब है कि आपकी शर्त के लिए आर्सेनल डेढ़ गोल के लाभ से मैच शुरू करता है।

नीचे एशियाई बाधा के मुख्य प्रकार हैं, जो पूरी तस्वीर को स्पष्ट करेंगे ...

एशियाई बाधा 0.0

0.0 एएच में हमें कोई फायदा नहीं है। यदि आप जिस टीम को चुनते हैं, वह मैच जीत जाती है, तो शर्त जीत जाती है। एक टाई के मामले में - शर्त वापस कर दी जाती है। यह ड्रा नो बेट के समान है।

उदाहरण: चेल्सी 0.0 (1.95) वी शस्त्रागार 0.0 (2.00)। यदि आप चेल्सी पर दांव लगाते हैं और वह जीत जाता है, तो आपका दांव 1.95 से गुणा होता है। यदि मैच ड्रॉ होता है, तो दांव वापस कर दिया जाता है। यदि शस्त्रागार जीतता है, तो आपका दांव हार जाता है।

एशियाई बाधा 0.5

यहां आप सीधे साइन पर या तो एक टीम पर भरोसा करते हैं या दूसरे तथाकथित दोहरे मौके के साथ। इस बाधा को टीम -0.5 या टीम +0.5 के साथ चिह्नित किया जाता है, जिसके आधार पर टीम को लाभ मिलता है।

यदि आपने जिस टीम पर दांव लगाया है, उसका लाभ +0.5 है, तो आप मैच नहीं हारते हैं। यह एक दोहरे अवसर के समान है - जीतने या ड्रा करने वाली टीम। इसलिए, यदि आप +0.5 AH का उपयोग करते हैं, तो Dimitar Penev का कथन: "यह आधा लक्ष्य हो सकता है, लेकिन यह एक जीत है" अब इतना बेतुका नहीं लगेगा।

अगर आप जिस टीम को चुनते हैं, वह -0.5 AH से पिछड़ जाती है, तो आप तभी जीतते हैं, जब वह जीतती है।

उदाहरण: शस्त्रागार -0.5 (1.91) v नॉर्विच +0.5 (2.00)। यदि आप आर्सेनल पर दांव लगाते हैं और वह जीत जाता है, तो आपका दांव 1.91 से गुणा होता है। यदि मैच ड्रॉ या नॉरविच जीत जाता है तो आप हार जाते हैं। यदि आप नॉर्विच पर दांव लगाते हैं, तो आप ड्रॉ पर जीतते हैं या नॉर्विच पर जीतते हैं। आप हार जाते हैं यदि नॉर्विच मैच हार जाता है।

एशियाई बाधा 0.0,0.5 (या 0.25)

इस AH को सट्टेबाजों द्वारा दो तरह से चिह्नित किया जाता है। पहली और स्पष्ट टीम 0.0, -0.5 या टीम 0.0, + 0.5 के साथ है। दूसरा है: टीम -0.25 या टीम +0.25।

पहला पदनाम इस प्रकार के एशियाई बाधा को स्पष्ट करता है। इसके साथ, आपकी शर्त दो समान भागों में विभाजित है। उनमें से एक सेट लाभ (0.0) के बिना एक शर्त है, और दूसरा 0.5 लक्ष्यों की एक टीम के लिए एक सेट लाभ के साथ है। लाभ की गणना प्रत्येक भाग के लिए अलग-अलग की जाती है और दोनों (यदि कोई हो) का योग है।

उदाहरण: शस्त्रागार -0.25 (1.91) v नॉर्विच +0.25 (2.10)। यदि आप शस्त्रागार पर दांव लगाते हैं, तो आप गनर जीतते हैं। एक टाई के मामले में - आपका आधा दांव वापस आ जाता है और दूसरा आधा हार जाता है। यदि आप नॉर्विच पर दांव लगाते हैं, तो आप नॉर्विच के लिए जीतते हैं। एक टाई के मामले में - शर्त का आधा हिस्सा आपको लौटा दिया जाता है, और दूसरा आधा भाग 2.10 के अंतर पर जीत रहा है।

एशियाई बाधा 0.5,1.0 (या 0.75)

उपरोक्त प्रकार के एशियाई विकलांगों के लिए 0.75 का एक निर्धारित लाभ है। और स्पष्ट संकेतन: टीम -0.5, -1.0 या टीम +0.5, +1.0। जीत उसी तरह से निर्धारित की जाती है, जिस स्थिति में पसंदीदा के लिए एक गोल लीड पर लाक्षणिक सीमा लगाई जाती है।

यदि आप टीम -0.5, -1.0 पर दांव लगाते हैं, तो आप कम से कम 2 गोल के अंतर से टीम को जीत दिलाते हैं। 1 गोल अंतर के साथ एक जीत के मामले में - आप आधा जीतते हैं। किसी टीम के टाई या हारने की स्थिति में, आपकी बाजी हार जाती है।

यदि आप टीम +0.5, +1.0 पर दांव लगाते हैं, तो आप जीतते हैं जब टीम जीतती है और ड्रॉ होती है। 1 गोल अंतर के साथ एक टीम को खोने के मामले में - आप आधा जीतते हैं। यदि आप किसी टीम को 2 या अधिक गोल से हारते हैं तो आपकी बाजी हार जाती है।

एशियाई बाधा 1.5

जैसा कि आप पहले से ही अनुमान लगा सकते हैं, डेढ़ गोल के इस लाभ को टीम -1.5 या टीम +1.5 कहा जाता है।

यदि आप टीम -1.5 पर दांव लगाते हैं, तो आपकी शर्त केवल तभी जीतती है जब टीम 2 या अधिक गोल से जीत जाती है। यदि आप टीम +1.5 पर दांव लगाते हैं, तो आपका दांव केवल तभी हारता है जब आप टीम को 2 या अधिक गोल से खो देते हैं।

इस प्रकार की सट्टेबाजी के तर्क को आपको पहले ही समझ लेना चाहिए था। चूंकि कई प्रकार के एशियाई बाधाएं हैं, हम उन सभी का वर्णन नहीं करेंगे, क्योंकि चीजें समान हैं। और इस उद्देश्य के लिए आप ऊपर दी गई तालिका देख सकते हैं।

एशियाई गोल बाधा

यहां तर्क समान है, केवल यह मैच में कुल लक्ष्यों का सवाल है। Bet365 में इस प्रकार के एशियन हैंडीकैप को लक्ष्य रेखा और वैकल्पिक लक्ष्य रेखा के रूप में जाना जाता है। यहाँ कुछ मामले हैं ...

एशियन गोल लाइन - अंडर / ओवर 2.5

यहां स्थिति मैच में अंडर / ओवर 2.5 गोल पर दांव लगाने के समान है। उदाहरण के लिए, यदि आप 2.5 से अधिक पर दांव लगाते हैं, तो आपका दांव मैच में 3 या अधिक गोल से जीत जाता है। और मैच में क्रमशः 0, 1 या 2 गोल से हार जाता है।

एशियन गोल लाइन - अंडर / ओवर 2.0

इस सीमा पर यह पहले से ही अधिक दिलचस्प है। उदाहरण के लिए, यदि आप अंडर 2.0 पर दांव लगाते हैं, तो मैच में 0 या 1 गोल के साथ आपकी शर्त जीत जाती है। मैच में ठीक 2 गोल के साथ, आपकी बाजी वापस कर दी जाती है। 3 या अधिक हिट के साथ - आप खो देते हैं।

एशियन गोल लाइन - अंडर / 1.5,2.0 (या 1.75)

अंतिम परिणाम के लिए एएच के साथ, इसलिए यहां शर्त वास्तव में दो भागों में विभाजित है। उदाहरण के लिए, यदि आप 1.5,2.0 से अधिक पर दांव लगाते हैं, तो मैच में 3 या अधिक गोल के साथ आपकी बाजी जीत जाती है। वह ठीक 2 गोल से आधा जीत जाता है और मैच में 0 या 1 गोल से हार जाता है।

कॉर्नर्स के लिए एशियाई बाधा

तर्क एएच के साथ एक से एक है इस अंतर के साथ लक्ष्यों के लिए कि यह कोनों के बारे में है।

एशियाई कार्डबोर्ड बाधा

जैसा कि आप याद कर सकते हैं, नियम और रेखाएं ऊपर के समान हैं, लेकिन मैच में कार्ड पर लागू होते हैं।

एशियाई बाधा के लाभ

पहले से ही उल्लेखित तथ्य के अलावा कि जीतने और खोने की संभावना के बीच एक गणितीय समानता है, एशियाई बाधा के अन्य महत्वपूर्ण फायदे हैं।

उनमें से एक यह है कि सट्टेबाज किसी घटना के संभावित और असंभव परिणामों के बीच उचित रूप से बाधा की सीमा निर्धारित करते हैं। इसका मतलब है खिलाड़ियों के लिए अच्छी दरें।

अक्सर ऐसा होता है कि जब किसी घटना के परिणाम के लिए बाधाओं को कम किया जाता है, तो यह एशियाई बाधा बाजार पर अधिक रहता है। इस तरह आप उच्च दांव पर खेल सकते हैं।

और इस आंदोलन के बिना भी, बहुत बार एशियाई बाधा एक ही सट्टेबाज में एक ही प्रकार की शर्त के लिए एक उच्चतर बाधाओं की पेशकश करती है।

उदाहरण के लिए, DNB के लिए दर 1.85 और एशियाई बाधा 0.0 - 1.98 के लिए हो सकती है। इस तरह आपको बहुत बेहतर कीमत मिलती है और फलस्वरूप एक ही दांव के लिए बड़ा लाभ होता है।

एक ही प्रकार के एशियाई हैंडीकैप दांव के उदाहरण

  • टीम 0.0 AX = DNB (कोई टाई नहीं)
  • टीम -0.5 AH = जीतने वाली टीम
  • टीम +0.5 AH = टीम को जीत या ड्रा (डबल चांस)
  • टीम -1.5 एएच = टीम -1 बाधा (2 या अधिक गोल के साथ जीत)
  • टीम -2.5 AH = टीम -2 बाधा (3 गोल या अधिक जीत)
  • 1.5 से अधिक एशियाई गोल रेखा = 1.5 से अधिक गोल
  • 2.5 से अधिक एशियाई गोल रेखा = 2.5 से अधिक गोल
  • और दूसरों के कई.

इसलिए हमेशा अपने द्वारा चुने गए दांव के लिए एशियाई बाधा में बाधाओं की जांच करें। आप अक्सर सुखद आश्चर्यचकित होंगे!

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